FRONT FACE News
Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

अब पेंशन की नो टेंशन – मोती मोटवानी

 

अब पेंशन की नो टेंशन – मोती मोटवानी 

एलआईसी जीवन धारा-2 सोमवार से उपलब्ध

रायगढ़ । एलआईसी ने अपना नया इंश्योरेंस प्लान लॉन्च किया है. एलआईसी का यह प्लान एक गारंटीड इनकम वाला एन्युटी (पेंशन )प्लान है. इसे एलआईसी जीवन धारा-2 नाम दिया गया है. एलआईसी जीवन धारा-2 एक नॉन-लिंक्ड और नॉन पार्टिसिपेटिंग प्लान है यानि इस प्लान का पैसा न तो शेयर बाजार में लगेगा और न ही इसमें कोई बोनस जुड़ेगा । यह प्लान सोमवार से उपलब्ध हो जाएगा ।

रायगढ़ के जाने माने बीमा सलाहकार मोती मोटवानी ने बताया कि एलआईसी के इस एन्युटी ( वार्षिकी ) प्लान को खरीदने के लिए न्यूनतम उम्र 20 साल है, जबकि अधिकतम उम्र की सीमा एन्युटी ऑप्शन के हिसाब से तय होगी. प्लान खरीदने के लिए अधिकतम उम्र की सीमा 80 साल, 70 साल और 65 साल मायनस डिफरमेंट पीरियड है. इस प्लान की सबसे खास बात एन्युटी (पेंशन )की गारंटी है । इस पेंशन प्लान में पेंशन लेने के ऑप्शन्स बहुत होने के कारण यह योजना उन पालिसी धारकों के बहुत उत्तम रहेगी जिन्हें रिटायरमेंट की उम्र के बाद पेंशन  आने की कोई सुविधा नही है जैसे व्यापारी वर्ग , उद्योगों में काम करने वाले , अन ऑर्गनिसेड बिज़नेस करने वाले और ग्रहकार्य करने वाली महिलाएं इत्यादि। प्रतिमाह पेंशन मिलने से वृद्धावस्था में पालिसी धारक अपने जीवन काल मे अपनी पेंशन सुनिश्चित करने के साथ साथ अपने जीवन साथी के भविष्य को सुरक्षित कर सकता है।

प्लान के साथ एन्युटी के 11 विकल्प मिलते हैं. एन्युटी की पहले दिन से गारंटी मिलती है और ज्यादा उम्र के साथ ज्यादा एन्युटी दर का भी प्रावधान है.एलआईसी के इस प्लान में पॉलिसी के डिफरमेंट पीरियड के दौरान इंश्योरेंस कवर मिलता है. इस प्लान में टॉप-अप एन्युटी के जरिए एन्युटी को बढ़ाने का विकल्प मिलता है. पॉलिसीहोल्डर डिफरमेंट पीरियड के दौरान जब पॉलिसी लागू है, उस दौरान कभी भी एक सिंगल प्रीमियम के रूप में अतिरिक्त प्रीमियम का भुगतान कर टॉप-अप  एन्यूटी को चुन सकते हैं।

इस नए प्लान के तहत लिक्विडिटी का विकल्प भी मिलता है. उदाहरण के लिए- पॉलिसीहोल्डर एन्युटी पेमेंट में कमी के एवज में लमसम भुगतान को चुन सकता है. इस पॉलिसी के तहत डिफरमेंट पीरियड के दौरान और उसके बाद भी पॉलिसीहोल्डर को लोन की सुविधा मिलती है. इस प्लान में एन्यूटी के कई विकल्प मिलते हैं, उनमें तीन प्रमुख विकल्प ये हैं. पहला विकल्प रेगुलर प्रीमियम का है, जिसमें डिफरमेंट पीरियड 5 साल से 15 साल का है. दूसरा विकल्प सिंगल प्रीमियम का है, जिसमें डिफरमेंट पीरियड 1 साल से 15 साल है. तीसरा विकल्प जॉइंट लाइफ एन्युटी व सिंगल लाइफ एन्युटी (पेंशन) का है । अधिक जानकारी और घर पँहुच सेवा के लिये डायल करें  9827196864 ,9827113144 ,9977082182

मोटवानी कंसल्टेंसी कि सेवाएं श्याम टॉकीज रोड रायगढ़ और ग्लोबल टावर अवन्ती विहार रायपुर के अलावा ऑन लाइन भी उपलब्ध हैं।विज़िट करें www.motwaniconsultancy.com

Front Face News
Author: Front Face News

Share this post:

खबरें और भी हैं...

[espro-slider id=160]

लाइव क्रिकट स्कोर

Gold Price


Gold price by GoldBroker.com

राशिफल

× How can I help you?