FRONT FACE News
Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

बच्चों ने उकेरा इंद्रधनुषी रंगों से सपनों का संसार

बच्चों ने उकेरा इंद्रधनुषी रंगों से सपनों का संसार

रायगढ़। रोटरी क्लब ऑफ़ रायगढ़ स्टील सिटी एवं मोटवानी कंसल्टेंसी के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में विभिन्न स्कूलों से आए  लगभग 700 बच्चों ने अपने सपनों के संसार को इंद्रधनुषी रंगों से ड्राइंग शीट उकेर कर अपनी चित्रकला का प्रदर्शन किया।
रविवार को स्थानीय कमला नेहरू उद्यान में सुबह 9:00 बजे से प्रारंभ हुई इस चित्रकला प्रतियोगिता सीनियर कैटेगरी में ओपी जिंदल स्कूल की नवी कक्षा की छात्रा पवनी मिश्रा ने प्रथम स्थान, संत टेरेसा कॉन्वेंट स्कूल की छात्रा रश्मि दास ने द्वितीय और 10वीं की छात्रा महक देवांगन ने  तृतीय स्थान प्राप्त किया।  जूनियर कैटेगरी में संत टेरेसा कॉन्वेंट स्कूल कक्षा आठवीं की छात्रा सोनम यादव ने प्रथम कक्षा आठवीं के रोशनदीप महार ने द्वितीय और ओपी जिंदल स्कूल कक्षा आठवीं की छात्रा अंशिता पटेल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।  किड्स कैटेगरी में ओपी जिंदल स्कूल की कक्षा चौथी की छात्रा सवनी संचिता ने प्रथम स्थान सेंट जेवियर स्कूल कक्षा चौथी की छात्रा रिया दास ने द्वितीय स्थान और कक्षा तीसरी के छात्र आकाश पटेल ने  तृतीय स्थान प्राप्त किया।
रायगढ़ नगर निगम आयुक्त सुनील कुमार चंद्रवंशी  ने मुख्य अतिथि की आसंदी से कहा कि “हम सभी को अपने आसपास तथा अपने घरों में स्वच्छता को महत्व देना चाहिए, उन्होंने बच्चों से कहा कि आज के कार्यक्रम में आप लोगों को अपने आसपास जो कचरा दिखाई दे रहा है उसे उठाकर डस्टबिन में डालकर आप अपने अंदर इस भावना को आत्मसात करें। उन्होंने कहा कि शिक्षा से ही हम विकसित भारत के स्वप्न को पूरा करेंगे”। उन्होंने विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की,
इस अवसर पर आइसीआइसीआइ म्युचुअल फंड रायपुर के शाखा प्रमुख विजेंद्र कुमार प्रजापति ने विशिष्ट अतिथि के आसंदी से  उपस्थित प्रतिभागियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए विजेताओं को बधाई दी।
मोटवानी कंसल्टेंसी के संचालक मानिक मोटवानी ने कहा कि यह कार्यक्रम न केवल प्रशंसनीय है बल्कि अनुकरणीय है उन्होंने बच्चों को बधाई दी और रोटरी क्लब को इस सुंदर आयोजन के लिए धन्यवाद दिया।
 कार्यक्रम संयोजक प्रीतपाल टुटेजा  ने कहा कि अल्प समय में  ही सभी स्कूलों ने अपने विद्यार्थियों को  इस कार्यक्रम की जानकारी दी और प्रतिभागी यहां पर उपस्थित हुए जिसके लिए वह स्कूल प्रबंधन के आभारी हैं।
  क्लब अध्यक्ष अरविन्द गर्ग ने उपस्थित सभी बच्चो ,परिजनों ,अतिथियों ,सदस्यों एवं प्रायोजकों  को आज के सफल कार्यक्रम की बधाई देते हुए शुभकामनाएं प्रेषित की।
सभी बच्चों एवं उनके अभिभावकों ने सेल्फी पॉइंट पर बहुत खुशी से बड़ी संख्या में सेल्फी लेते हुए इस पूरे आयोजन का आनंद लिया इस अवसर पर दिए गए पुरस्कार आलोक ड्रेसेस के सौजन्य से प्राप्त हुए  वही ड्राइंग शीट एवं बच्चों को अभिभावकों के लिए जलपान की व्यवस्था मोटवानी कंसल्टेंसी की ओर से उपलब्ध कराई गई थी।
अगले रविवार को समस्त प्रतिभागियों को एक संग्रहणीय प्रमाण पत्र मोटवानी कंसल्टेंसी के सौजन्य से उनके कार्यालय से प्रदान किया जाएगा चंदन मोटवानी ने बताया कि जो बच्चे अपने अभिभावकों  के साथ कार्यालय में पधारेंगे उन्हें एक गिफ्ट भी  दिया जाएगा।
कार्यक्रम में रोटेरियन विनोद बट्टिमार ,संदीप बंसल, सतीश अग्रवाल,आलोक रतेरिया ,कमलेश अग्रवाल, विनय अग्रवाल, पवन अग्रवाल, डॉ सतीश अग्रवाल एवं अन्य सदस्यों ने  सक्रिय योगदान दिया।
Front Face News
Author: Front Face News

Share this post:

खबरें और भी हैं...

[espro-slider id=160]

लाइव क्रिकट स्कोर

Gold Price


Gold price by GoldBroker.com

राशिफल

× How can I help you?