FRONT FACE News
Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

आपके प्रत्येक  हाई ट्रांजैक्शन की जानकारी विभाग के पास होती है – एम एम मीना

आपके प्रत्येक  हाई ट्रांजैक्शन की जानकारी विभाग के पास होती है – एम एम मीना

रायगढ़ । आयकर विभाग रायगढ़ द्वारा होटल ट्रिनिटी के सभागार में  एक कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में बिलासपुर परिक्षेत्र-1 के संयुक्त आयकर आयुक्त एम. एम. मीना  एवं विशिष्ठ अतिथि के रूप में  आयकर उपायुक्त, सर्किल-1(1), बिलासपुर राहुल मिश्रा उपस्थित रहे ।

कार्यशाला में मुख्य अतिथि  ने कार्यशाला के उद्देश्यों के बारे में बताते हुए कहा कि यह कार्यशाला सही आयकर विवरणी सही समय पर दाखिल करने के लिए तथा करदाताओं के हाई ट्रांजैक्शन करने के बाद भी  रिटर्न फाइल नहीं करने पर उन्हें रिटर्न फाइल करने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से रखी गयी है । उन्होंने बताया कि आज भी भारत की जनसंख्या के अनुपात में आयकर विवरणी दाखिल करने वालों की संख्या काफी कम है ।यद्यपि पिछले कुछ वर्षों में इसमें  वृद्धि देखी गयी है फिर भी बहुत से  लोग ऐसे हैं जो की आयकर के दायरे में आने के बाद भी अपनी विवरणी दाखिल नहीं करते हैं उन्होंने बताया कि आज विभाग के पास विभिन्न विभागों से सूचना आती हैं  हैं जिससे कोई भी व्यक्ति  अपनी जानकारी छुपा  नहीं सकता है अतः परेशानियों से बचने के लिए पहले से ही अपनी जानकारी के आधार पर आयकर विवरणी दाखिल कर उचित कर का भुगतान करना चाहिए ।

विशिष्ठ अतिथि के के रूप में पधारे आयकर उपायुक्त  राहुल मिश्रा ने कहा कि  हमें उन लोगों को आयकर रिटर्न फाइल करने के लिए प्रेरित करना चाहिए जो कई बैंकिंग ट्रांजैक्शन एवं प्रॉपर्टी ट्रांजेक्शन करते हैं इस प्रकार के व्यक्ति जो उचित समय पर अपने आयकर विवरणी  का दाखिल नहीं कर पाते उन्हें बाद में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है ।

इनकम टैक्स प्रैक्टिशनर एसोसिएशन के अध्यक्ष बाबूलाल अग्रवाल जी ने बताया कि रायगढ़  के कर सलाहकार एवं व्यापारी अपने दायित्वों का उचित निर्वहन  करते हुए आयकर भुगतान एवं देश के विकास में अपना पूरा योगदान देते रहे हैं आयकर विभाग रायगढ़ को दिए लक्ष की प्राप्ति में हमारा हमेशा से सहयोग रहा है।

सी ए संगठन के अध्यक्ष विकास अग्रवाल ने कहा कि हम निरंतर प्रयास करते हैं कि करदाताओं की संख्या बढ़े इस हेतु हम आगे भी कार्य करते रहेंगे । आयकर अधिकारी रायगढ़  सुनील कुमार सिंह ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कार्यशाला के उद्देश्य एवं महत्व पर प्रकाश डाला ।

रायगढ़ चैंबर ऑफ़ कॉमर्स के प्रतिनिधि के रूप में  सुनील अग्रवाल एवं  छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रदेश उपाध्यक्ष  सुशील रामदास अग्रवाल ने सभा को संबोधित किया । सदन में से कई अन्य महत्वपूर्ण सुझाव आये जिस पर  मुख्य अतिथि महोदय ने इन सुझावों को आगे उच्च अधिकारियों के समक्ष रखने का आश्वासन  दिया ।

आयकर अधिकारी  सुजीत विश्वास ने माननीय अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए रायगढ़ एवं सारंगढ़ तथा आसपास के क्षेत्र से पधारे व्यापारी ,कर सलाहकार ,पत्रकार बंधुओं , एवं अन्य सभी आगंतुकों  का धन्यवाद ज्ञापित  किया ।

कार्यक्रम में आयकर विभाग से आयकर  निरीक्षक अनिल कुमार सिंह, जयंत भोई  वरिष्ठ कर सहायक  संजीव पांडेय , राजेश कुमार एवं सी एसोसिएशन के सदस्य  बालकिशन केडिया ,संतोष टिबड़ेवाल, रवि अग्रवाल, अरुण अग्रवाल, इनकम टैक्स प्रैक्टिशनर एसोसिएशन से वरिष्ठ अधिवक्ता जीडी अग्रवाल  हीरा मोटवानी , पंकज गोयल शिव बेहरा , चैंबर ऑफ़ कॉमर्स सारंगढ़ से  नंदकिशोर अग्रवाल  राजेश अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में कर सलाहकार एवं नागरिक  उपस्थितरहे कार्यक्रम का संचालन आयकर निरीक्षक देवनारायण नायक ने  किया।

Front Face News
Author: Front Face News

Share this post:

खबरें और भी हैं...

[espro-slider id=160]

लाइव क्रिकट स्कोर

Gold Price


Gold price by GoldBroker.com

राशिफल

× How can I help you?